Ticker

6/recent/ticker-posts

JioMart ने शुरू की Whatsaap के जरिए खरीदारी की सुविधा !

JioMart ने शुरू की Whatsaap के जरिए खरीदारी की सुविधा, जानिए क्या है प्रक्रिया?

jio mart online shopping,what is jio mart
what is jio mart

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो प्लेटफॉर्म और फेसबुक के बीच हुई हाल ही में डील के चंद दिन बाद ही R. I. L. ने अपने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। जियोमार्ट रिलायंस रिटेल का एक -कॉमर्स वेंचर है। जियो प्लेटफॉर्म के साथ फेसबुक के समझौते के तहत जियोमार्ट ने फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के जरिए अपनी सेवाएं देनी की शुरुआत कर दी है। जियोमार्ट ने फिलहाल मुंबई के पास तीन जगहों नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में अपनी सेवाओं की शुरुआत की है


jio mart online shopping,what is jio mart
what is jio mart

इस नंबर से होगा ऑर्डर


इन जगहों पर व्हाट्सएप के जरिए अपनी सेवाओं की शुरुआत के लिए जियोमार्ट ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। यह नंबर 88500 08000 है। जिन तीन जगहों पर जियोमार्ट ने अपनी सेवाओं की शुरुआत की है, वहां के ग्राहक इस नंबर पर कम्युनिकेट कर ऑनलाइन घर बैठे किराना के सामान के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि, इस शुरुआती चरण में जियोमार्ट ने होम डिलीवरी की सर्विस को शुरू नहीं किया है। अभी ग्राहकों को अपना ऑर्डर लेने स्टोर पर ही जाना होगा।
ग्राहकों को ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए पहले ऊपर दिये गए नंबर को सेव करना होगा। नंबर सेव करने के बाद ग्राहक के व्हाट्सएप पर इस नंबर से एक लिंक आएगा, जिसकी अवधि 30 मिनट तक के लिए होगी। ग्राहक को इस लिंक पर क्लिक कर अपनी कुछ जानकारियां सबमिट करनी होगी। इसके बाद जियो मार्ट द्वारा भेजी गई आइटम्स की लिस्ट में से ग्राहक ऑर्डर कर सकेंगे। अब ग्राहक का ऑर्डर उसके आस-पास के किराना स्टोर या जियोमार्ट स्टोर को भेज दिया जाएगा। ऑर्डर तैयार होने की जानकारी भी ग्राहक को व्हाट्सएप के जरिए ही मिलेगी।

जियो प्लेटफॉर्म में 9.9 फीसद हिस्सेदारी खरीद रही फेसबुक

R.I.L. जियोमार्ट की इस सर्विस को पूरे देश में शुरू करने की योजना बना रहा है। 
यह है कि समझौते के तहत फेसबुक जियो प्लेटफॉर्म में 9.9 फीसद हिस्सेदारी खरीद रही है। 
अर्थात वह जियो प्लेटफॉर्म्स में 43,574 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। 
दोनों कंपनियों के बीच हुए इस समझौते के बाद रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट वैल्यूएशन 45,527.62 करोड़ रुपये के उछाल के साथ 8,29,084.62 करोड़ रुपये पर गया था।
jio mart online shopping,what is jio mart
what is jio mart

3 करोड़ किराना दुकानों को ऑनलाइन लाने की है योजना
जियो-फेसबुक डील के बाद के R.I.L. के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा था कि वे इस समझौते से काफी उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा था कि JioMart जियो का नया डिजिटल प्लेटफॉर्म है। जियोमार्ट और फेसबुक के व्हाट्सएप की तीन करोड़ छोटी भारतीय किराना दुकानों को ऑनलाइन लाने की योजना है। 
वहीं, फेसबुक के सीईओ  मार्क जुकरबर्ग ने जियो को भारत में अप्रत्याशित परिवर्तन लेकर आने वाली कंपनी बताया था।
उन्होंने कहा था कि कंपनी ने चार साल से भी कम समय में 38.80 करोड़ से ज्यादा लोगों को ऑनलाइन सेवाओं से जोड़ा है !


तो दोस्तों उम्म्मीद करता हूँ की यह पोस्ट पसंद आया होगा ! अगर पसंद आया हो और इस पोस्ट से कुछ सिखने को मिला हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उसे भी ये जानकारी प्राप्त हो सकें!
  
अगर इसके बाद भी आपको कोई दिक्कत हो तो कमेंट में जरूर लिखे मै उसका जबाब देने की पूरी कोशिश करुगा !

Writeen By
                     MRK TECHNIC

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ