Ticker

6/recent/ticker-posts

What is Jio Cloud ?

Q.1.What is Jio Cloud ? जिओ क्लाउड क्या है ?

what-is-jio-cloud.


Ans :- यह जिओ कंपनी का जिओ क्लाउड ऐप्स है। जिसमें सभी जिओ यूजर्स को 15gb स्पेस उसमें दिया जाता है । जैसा कि आप के इंटरनल फोन में जो जगह होता है ठीक उसी प्रकार जिओ क्लाउड में भी स्पेस दिया जाता है फ्री में।

Q.2. jio cloud ऐप का उपयोग कैसे करें ?


Ans :- जिओ क्लाउड एप का उपयोग करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा:-

१. सबसे पहले आप अपने मोबाइल का इंटरनेट ओपन कर ले, प्ले स्टोर को ओपन करें ।

२. प्ले स्टोर ओपन होने पर इसके सर्च बार में क्लिक करें और सर्च करें जिओ क्लाउड । सर्च करने के बाद जिओ क्लाउड एप आ जाएगा इस ऐप को आप इंस्टॉल कर लीजिए ।

३.इंस्टॉल होने के बाद इसे आप को आप ओपन कर लीजिए । ओपन होने के बाद इसमें आप अपना जिओ नंबर डालकर अकाउंट साइन अप कर लीजिए ।

अकाउंट साइन अप होने के बाद कुछ इस प्रकार का इंटर के सब कुछ तो होगा जैसा की डिस्प्ले पर इमेज में शो हो रहा है ।

४. इसमें आप उसके सेटिंग में जाने के बाद आप देख सकते हैं इसमें आपको जगा दिया होगा 15gb वह आप इस ऐप का उपयोग करके आप अपने मोबाइल के इंटरनल जगह को बढ़ा सकते हैं ।

५. इसमें आपको बैकअप नाव को ओन कर ले आपके मोबाइल फोन में जब भी फोटो या वीडियो या MP3 कांटेक्ट नंबर या मैसेज आए तो आप उसे इजीली बैकअप कर सके । 

इससे आपका इंपोर्टेंट डाटा स्क्वेयर रखा होगा । जिसे हर किसी कारण बस मोबाइल फोन में हार्ड रिसेट मार देते हैं तो आपका डाटा सीकर हो कर रखा रहेगा।

आप किसी अन्य मोबाइल में भी लॉगइन करके इस ऐप में आप सारे डेटा को डाउनलोड कर के उपयोग कर सकते हैं।




Q.4. जिओ क्लाउड के जैसा और कितने सारे ऐप्स है ?

what-is-jio-cloud.


Ans :- जिओ क्लाउड के जैसे और बहुत सारे ऐप्स हैं, जैसे कि :- गूगल ड्राइव, Telegram cloud, गूगल फोटो, Mega app इत्यादि बहुत सारे ऐप्स। अपने मोबाइल में कम इंटरनल के वजह से टेंशन ना ले इस ऐप को यूज कर सकते हैं इंटरनल बढ़ाने के लिए यह पूरी तरह से लीगल है, किसी भी तरह का कोई प्रॉब्लम नहीं होगा।

Q.5. कैसे आप अपने इंफॉर्मेशन डाटा को ईमेल में बैकअप करके रख सकते हैं ?

what-is-jio-cloud.

Ans :- अपने important डाटा को बैकअप करने के लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा :- 

१. ई-मेल मैं बैकअप लेने के लिए आपको गूगल फोटो मे जाने के बाद आपको अपना जीमेल अकाउंट सेलेक्ट कर लेना है जिसमें आप अपने डेटा को बैकअप करके रखना चाहते हैं। जीमेल अकाउंट को सेलेक्ट करने के बाद आप इसके सेटिंग में चले जाइए सेटिंग में चले जाने के बाद बैकअप नाव पर एक ऑप्शन होगा उसे आपको इनेबल कर देना है ताकि गैलरी में जितने भी आपके डाटा होंगे वह सारे के सारे बैकअप ऑटोमेटिक हो जाएंगे । जिससे आपका टाइम भी बचेगा और और इंटरनल भी आपका फ्री रहेगा जिससे आपका मोबाइल फोन काफी है स्पीड में काम करेगा या फास्ट काम करेगा। और ईमेल का भी आपका उपयोग आप भले बहुत ही अच्छी तरीके से कर पाएंगे।

Q.6. 1 से 2 साल पुराने डिलीट फोटो को बैकअप कैसे ले सकते हैं ?

what-is-jio-cloud.


Ans :- पुरानी डिलीट फोटो का बैकअप लेने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर पर चले जाना है प्ले स्टोर पर चले जाने के बाद आपको इसके साथ सवार में टाइप करना होगा बैकअप इमेज। बैकअप इमेज ऐसी आप टाइप करके सर्च कर लीजिएगा इसमें आपको बहुत तरह के रिजल्ट मिल जाएंगे बहुत सारे ऐप्स इसमें आपको किसी भी ऐप को आप उपयोग करके ट्राई कर सकते हैं कि आपका डाटा जो 1 साल 2 साल पहले डिलीट हो गया था क्या वह बैकअप हो रहा है।

 ``` ~उम्मीद करता हूं दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको काफी फायदा हुआ होगा ।

और भी इसी तरह के टेक्निकल नॉलेज के लिए आप इस वेबसाइट पर विजिट करते रहे और हो सके तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों रिश्तेदारों में शेयर करें ज्यादा से ज्यादा जिससे उन लोगों को भी काफी मदद हो सके ।

किसी तरह का अगर कोई प्रॉब्लम हो तो इसे कमेंट सेक्शन में बताइएगा मैं उसका रिप्लाई का पूरा कोशिश करूंगा।```~

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ