Ticker

6/recent/ticker-posts

YouTube dega TikTok ko takkar !

हेलो दोस्तों MRK TECHNIC में आपका स्वागत हैउम्मीद करता हूँ 
आप सभी लोग मजे में होंगे ! तो आइये आज कुछ नया सिखते है !

इस नए फीचर्स से TikTok को टक्कर देने की तैयारी में है YouTube!

YouTube 
TikTok को टक्कर देने के लिए YouTube शॉर्ट वीडियो फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है ! जिसमे वीडियो जो बनेगा minimum 15 sec  से 30  sec होगी ! इस फीचर्स में मल्टीटास्किंग करके आप शार्ट वीडियो बना कर आप उसे अपलोड कर पाएंगे !  


TikTok आज के समय में इतना पॉपुलर हो गया है की आप उसका अंदाज़ा  भी नहीं लगा सकते है ! इस साल 2020 के समय में  भी बड़ी बड़ी कंपनी है जैसे : Instagram, Facebook आदि  सब के सब  टिकटोक को टक्कर देने  पूरी कोशिश कर रहा है ! इसी के बीच में YouTube भी इस  चूका है !

YouTube 

YouTube  जो  है Android और  iOS  दोनों प्लेटफार्म के लिए एप्प डेवलप किया जा रहा है ! यह जल्द ही आपको प्ले स्टोर पर मिलेगा आपको !


YouTube  ने यह भी कहा है की  क्रिएटर्स को बहुत आसान से आसान  फीचर्स  टेस्ट कर रहा है ! जिससे यूजर  काफी फैयदा मिलेगा ! इस एप्प में शार्ट वीडियो बनाने के लिए आपको Create a Video पर क्लिक करना होगा ! उसके बाद आप 15 sec का वीडियो बना कर आप अपलोड  कर सकते है ! इससे आप पैसा भी कमा सकते है ads के थ्रू ! इसके लिए YouTube देखिये क्या करता है! 


अगर आप long वीडियो अपलोड करना चाहते है तो आप YouTube पर अपलोड कर सकते है और पैसा भी कमा सकते है !

YouTube कंपनी जो है वो फेसबुक,इंस्टाग्राम के सभी सोशल मीडिया यूजर को अपने प्लेटफार्म पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताये ! जिससे YouTube कंपनी सबसे नंबर 01 पर सब दिन रह सके !

क्या आप इसके लिए तैयार है ! क्या TikTok को YouTube 
सबसे पीछे छोर देगा ! क्या आप इसके लिए आप excited है !

मुझे लगता है कि यूट्यूब से पहले ही इंस्टाग्राम टिकटोक के जैसा क्लोन एप क्रिएट करके अपलोड कर देगा ।

जिससे इंस्टाग्राम पर ट्रैफिक हद से ज्यादा बढ़ जाएगा। कारण यह है कि यूट्यूब जो है किसी भी चीज को बनाने में वक्त काफी ज्यादा लेता है। 

जिससे वह एक बेहतरीन चीज को बना पाता है और उसे दुनिया के सभी लोगों को हद से ज्यादा फायदेमंद साबित होता है। और वह सभी लोग इससे earning कर पाते हैं।

यूट्यूब अपने टर्म्स एंड कंडीशन को हमेशा अपडेट करते रहता है जिससे लोगों को नया नया अब रेट उसके ऐप में मिलते रहता है इसके कारण सभी लोग इसे यूज करना चाहते हैं।

यूट्यूब जैसे बहुत सारे कंपनी हैं इस पूरी दुनिया में जो सभी इस टिकटोक को बनाने में लगे हुए हैं देखिए सबसे पहले कौन सफ़ल होता है,और क्या नाम देता है,क्या हुआ इंडिया में चल पाएगा इसमें आप सभी लोगों की क्या राय नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे यूट्यूब चैनल में जाकर वीडियो देखें ।

तो दोस्तों उम्म्मीद करता हूँ की यह पोस्ट पसंद आया होगा ! अगर पसंद आया हो और इस पोस्ट से कुछ सिखने को मिला हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उसे भी ये जानकारी प्राप्त हो सकें!  

अगर इसके बाद भी आपको कोई दिक्कत हो तो कमेंट में जरूर लिखे मै उसका जबाब देने की पूरी कोशिश करुगा !

Thank YOu......................

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ