Ticker

6/recent/ticker-posts

5 Best Video Editing apps for Mobile Phone !


हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब , उम्मीद करता हूँ कि आप सब अच्छे होंगे ! दोस्त आज हम Video Editing के बारे में बात करेंगे , दोस्त आज के समय में सभी लोग घर बैठे पैसा कमाना चाहते है !


इसी लिए लोगों को video editing , Audio Editing , photo Editing आदि आज के समय में हर एक लोग के पास इस तरह का Knowledge होना चाहिए , तो फिर चलिए आज कुछ नया सीखते है !


Q .1 Video Editing क्या है ?
Ans - Video Editing एक ऐसा प्रोसेस है जिससे किसी भी वीडियो को एडिट करके फालतू के पार्ट को रिमूव करके Video में Background अच्छा लगाके Video को professional तरीके से Edit करना ही Video Editing कहलाता है !






Q. 2 मोबाइल से Video Editing कैसे करे ?
Ans - जी हां दोस्तों आप मोबाइल से भी Video Edit अच्छे तरीके से कर सकते है ! इसके लिए आपको मोबाइल के Play Store से वीडियो एडिटिंग ऐप्स को इनस्टॉल कर लीजिये !


Q. 3 किस ऐप्स को Video Editing के लिए use करे ?
Ans - Video Editing के लिए आपको हम 5 ऐप्स को use करने के लिए suggest करुँगा ! जिससे आप video को Professional तरीके से वीडियो को edit कर सकते है ! जो इस प्रकार है :- 


1 . Kine Master 
2. Power Director 
3. Du recorder 
4. A To Z Screen Recorder 
5. Vita 



जितने भी मैंने आपको video Editing ऐप के बारे में बताया हूँ ,
वह बिलकुल ही फ्री है ! इस ऐप से आप screen recording के 
साथ -साथ video Editing भी कर सकते है !


इस पांच ऐप में से बेस्ट Editing ऐप Kine Master को माना जाता है !Kine Master को use करना बहुत ही आसान माना जाता है ! वैसे तो बड़े बड़े Youtuber भी इसी ऐप को use करते है !
अगर आपको Video Editing थोड़ा भी नहीं आता है तो फिर आपको घबराने की कोई बात नहीं है ! हम आपको शुरू से अंत तक बहुत ही आसान तरीके से सिखाऊंगा और वह भी हिंदी language में तो फिर टेंशन लेने की कोई बात नहीं है आपको !







इसके लिए आपको यूट्यूब में जाके Search bar में आपको MRK TECHNIC को सर्च करना है और वीडियो एडिटिंग के सारे वीडियो के देख लीजिये आपको आसानी से समझ में आ जायेगा ! 


इस वीडियो को देखने के आप भी Video को Professional तरीके से Video को edit कर सकते है , इसकी मै आपको 100 % गारंटी देता हूँ !









Q. 4 कैसे आप Video Edit करके घर बैठे पैसा कमा सकते है ?
Ans - जी हां दोस्तों आप Video Edit करके आप घर बैठे पैसा कमा सकते है ! इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत होगी ! अगर आपके पास ये सब कुछ होगा तो आप आसानी से पैसा कमा सकते है :-


1. Smartphone 4G 
2. Internet 
3. Video Editing Skill 
4. Youtube Channal 
5. Gmail 
6. Bank Account 
7. Age 18 +
8. Social Media Account 
9. Pics Art app 
10. Yt Studio 




तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ इस आर्टिकल से आपको काफी फैयदा हुआ होगा ! अगर आपको कोई भी प्रॉब्लम हो तो आप हमें कमेंट करके बता दीजियेगा ! कोशिश करुगा आपके सारे क्वेश्चन का जबाब देने की पूरी कोशिश करुँगा !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ